English മലയാളം

Blog

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी यानी बापू की 73वीं पुण्यतिथि है। 30 जनवरी 1948 के दिन नाथूराम गोडसे ने उनकी हत्या कर दी थी। बापू की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें नमन किया। वहीं, राहुल गांधी ने भी पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी को याद किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचे। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि बापू हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके विचार हमेशा प्रेरित करते हैं।

Also read:  Weather Today: बिहार के मौसम में आएगा बदलाव, जानें दिल्ली-यूपी सहित देश के अन्य राज्यों का हाल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं कृतज्ञ राष्ट्र की तरफ से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें शांति, अहिंसा, सादगी, साधनों की पवित्रता और विनम्रता के उनके आदर्शों का पालन करना चाहिए। आइए हम उनके सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पुण्यतिथि पर बापू को याद किया। राहुल गांधी ने वीडियो के साथ महात्मा गांधी के एक कोट को ट्वीट करते हुए लिखा- ‘सत्य लोगों के समर्थन के बिना भी खड़ा रहता है, वह आत्मनिर्भर है।’