English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-12 103844

दिल्ली MCD चुनावों की तारीखों के टाले जाने के बाद बीजेपी और आप में तकरार बढ़ गई है। अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बीते दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। दरअसल उन्होंने उस टिप्पणी को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री से दिल्ली में निकाय चुनाव न टालने की अपील करते हुए इसे “लोकतंत्र के लिए खतरा” बताया था। ईरानी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने नगर निकायों के 13,000 करोड़ नहीं दे रही है जिसे उन्हें तुरंत देना चाहिए।

Also read:  सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला शीना बोरा हत्याकांड मामले में इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका को किया मंजूर

केजरीवाल पर लगाया ये आरोप

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा एक प्रेस वार्ता की गई। मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि क्या वे जानते हैं कि नगर निगम ने बीते साल रिफॉर्म की मांग की थी? उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने निगम कर्मचारियों के 13000 करोड़ रुपये नहीं दिये हैं। ईरानी ने आरोप लगाया कि नगर निगमों के फंड को छीन लिया। उन्होंने कहा कि हमें इस तथ्य पर ध्यान देना चाहिए कि उन्होंने उस चुनाव आयोग और चुनावी प्रक्रिया पर हमला किया है, जिसे दुनिया भर में निष्पक्ष और पारदर्शी बताया गया है।

Also read:  प्रधानमंत्री यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर BJP कार्यकर्ताओं को समझाएंगे बजट के फायदे

केजरीवाल ने सफाई कर्मचारियों का फंड रोका- ईरानी

ईरानी ने आरोप लगाया कि दिल्ली में पिछले सात सालों से केजरीवाल ने खुद सफाई कर्मचारियों के लिए फंड रोक दिया था। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के नेतृत्व में, गांवों के विकास के लिए जो पैसा है, विकास जो नगर निगमों द्वारा किया जाना है, उसे रोक दिया गया है। दिल्ली में झुग्गी-झोपड़ी क्लस्टर को नगर निकायों के सेवा की आवश्यकता है, लेकिन वह निगम के धन को देना नहीं पसंद करते हैं। इस मौके पर ईरानी ने कहा कि केजरीवाल के नगर निगमों के रोके हुए पैसों को तत्काल निगम के खाते में जमा कराने चाहिए।