English മലയാളം

Blog

अबू धाबी : 

IPL 2020, MI vs KKR: मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma )ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2020) के मुकाबले में शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आठ विकेट की प्रभावशाली जीत दर्ज करने के बाद कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐसी जीत शानदार है. मुंबई इंडियन्स के केकेआर को पांच विकेट पर 148 रन पर रोकने के बाद 16.5 ओवर में दो विकेट पर 149 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की. मुंबई के लिए क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock)ने 44 गेंद में नाबाद 78 रन की पारी खेली. रोहित ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘ लक्ष्य का पीछा करते हुए इस तरह की प्रभावशाली जीत दर्ज करना शानदार है. इससे हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा.” रोहित ने कहा कि टूर्नामेंट में अब बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादा मैच जीतेगी.

Also read:  T20I में 3 हजार रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज, कोहली के अलावा इन दो क्रिकेटर्स ने बनाया है यह रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम अब ज्यादा मुकाबले जीतेगी. इस मुकाबले में हमने पहली गेंद से ही प्रभावशाली गेंदबाजी की. ”रोहित ने मैच में 35 रन की पारी खेलने के साथ पहले विकेट के लिए डिकॉक के साथ 94 रन की साझेदारी की. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे डीकॉक के साथ खेलना पसंद है. ज्यादातर समय वह अक्रामक रवैया अपनाता है और मैं उसका साथ देता हूं.” डिकॉक ने अपनी नाबाद पारी में लेग साइड में कुछ करारे शॉट लगाये. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं लेग साइड में अच्छे शॉट लगता हूं. ऐसा नहीं है कि मैंने इसके लिये कोई योजना बनाई थी लेकिन यह मेरे खेल का स्वाभाविक हिस्सा है.”

Also read:  CSK vs RR: जोस बटलर ने खेली 70 रनों की शानदार पारी, राजस्थान की ओर से ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

उन्होंने कहा कि वह पिछले मैच आखिर तक बल्लेबाजी नहीं करने से वह निराश थे. डिकॉक ने कहा, ‘‘पिछले मैच में मैं टीम को जीत दिलाने के लिये क्रीज पर मौजूद नहीं था जिसकी मुझे निराशा थी. महेला जयवर्धने (कोच) से मुझे कुछ सुधार करने के लिए कहा जिसका मुझे फायदा हुआ.” केकेआर के नये कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि मुंबई ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे उन्हें रोकना मुश्किल था.उन्होंने कहा, ‘‘हम आज के मुकाबले में कभी भी बेहतर स्थिति में नहीं थे. हमने हालांकि संघर्ष करने लायक रन बना लिये थे लेकिन जिस तरह से मुंबई ने बल्लेबाजी की उससे उन्हें रोकना मुश्किल था.”दिनेश कार्तिक को खुद से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘ हम मैच की स्थिति के मुताबिक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे. ”