English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-01 085231

युद्धरत यूक्रेन (Ukraine) में फंसे सैकड़ों भारतीयों को निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बड़ा कदम उठाया है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक उन्होंने ऑपरेशन गंगा के तहत अब एयर फोर्स को यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने की जिम्मेदारी सौंपी है।

एयरफोर्स के पास सी-17 एयरक्राफ्ट (C-17 aircraft) सबसे बड़ा विमान है। इससे कम समय में ज्यादा भारतीयों को यूक्रेन से निकालने में मदद मिलेगी। यूक्रेन पर छठे दिन भी रूस का हमला जारी है और वहां फंसे कई भारतीय बंकर में रह रहे हैं जिनके पास अब खाने-पीने का सामान भी नहीं है।

Also read:  कोरोना का कहर : पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड करीब 29 हजार नए मामले आए, संक्रमण से मौतों की संख्या में भी हुआ इजाफा

एएनआई ने सूत्रों से मिली खबर के आधार पर बताया है कि पीएम मोदी ने भारतीय सेना को इसके लिए आदेश दे दिया है। अब तक यूक्रेन में फंसे करीब एक हजार भारतीयों को पोलैंड, हंगरी, रोमानिया के रास्ते लाया गया है लेकिन अब भी हजारों भारतीय वहां फंसे हुए हैं। यूक्रेन में 20 हजार से भारतीय रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायु सेना के कई C-17 विमान आज ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ान शुरू कर सकते हैं।