English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) अब से कुछ ही देर बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मुकाबला खलेगी, जो पिछले छह दिन के भीतर उसका तीसरा मैच होने जा रहा है, लेकिन पांच मैचों में जीत के साथ विराट के वीर गदगद हैं. वहीं, पंजाब की टीम चार दिन के ब्रेक के बाद आ रही है, लेकिन उसे हार का सिलसिला तोड़ना है, जिसके कारण वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे फिसड्डी हैं. बहरहाल, इस टीम में बहुत ही टैलेंटेट खिलाड़ियों का जमावड़ा वह बात है, जो मुकाबले को रोचक बनाता है. और आज कई दिग्गजों के बीच टक्कर होगी, जिसमें विराट कोहली की सबसे बड़ी भिड़ंत भी शामिल है. और यही आज के मुकाबले की यूएसपी (यूनिक सेलिंग प्वाइंट्स) भी हैं, जो मैच में रंग भरने को तैयार हैं, जहां आपको शारजाह के इस मैदान पर बड़े कारनामे देखने को मिल सकते हैं. चलिए आज के मुकाबले में पिच से लेकर तमाम अन्य पहलुओं के बारे में जान लीजिए.

Also read:  IPL 2020: कमलेश नागरकोटी ने 'सुपरमैन' बन लिया कैच तो दर्शक दिर्घा में बैठे SRK ने दिया ऐसा रिएक्शन..

पिच रिपोर्ट

Also read:  DC vs RR: जीत के करीब पहुंचकर भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स से 13 रनों से हारी राजस्‍थान रॉयल्‍स

यूं तो शारजाह की पिच में रनो की बारिश निहित होती है!! लेकिन यह एक नैसर्गिक पिच है और इससे सीमरों के मदद करने की उम्मीद है. यह मदद कितनी होती है, यह जब गेंद का टप्पा पड़ेगा, तभी और गुजरते समय के दौरान पता चलेगा.

मौसम 

मौसम लाजवाब है शारजाह का. हल्के बादल जरूर रहेंगे, लेकिन इसके बावजूद सब साफ रहेगा. बारिश की कोई संभावना नहीं है और दोनों टीमों के बीच अच्छे मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं.

Also read:  हार के बाद वार्नर का छलका दर्द, कहा- हमें किसी ने दावेदार नहीं कहा था, आज हम जहां हैं उस पर गर्व है

मैदान के आंकड़े 

कुल मैच : 13

पहले बैटिंग करने वाले की जीत: 9 (64.29%)

पहले बॉलिंग करने वाले की जीत: 4 (30%)

पहली पारी का औसत  स्कोर: 151

दूसरी पारी का औसत स्कोर: 131

सर्वाधिक स्कोर: 215/6

न्यूनतम स्कोर:  90/10

सर्वश्रेष्ठ चेज: 140/3

न्यूनतम बचाव: 154/8

मतलब यह है कि सीमरों की मदद के बावजूद ये आंकडे़ चुगली कर रहे है कि टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्ला थाम सकता है.