English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-14 151939

देश के नेता शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की मृत्यु के बाद संयुक्त अरब अमीरात में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों और मनोरंजन गतिविधियों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है।

राष्ट्रपति के मामलों के मंत्रालय ने 40 दिनों की आधिकारिक शोक अवधि की घोषणा की है, जिसके दौरान झंडे आधे झुके रहेंगे। सभी संघीय और स्थानीय सरकारी विभाग, मंत्रालय और निजी फर्म तीन दिनों के लिए परिचालन निलंबित कर देंगे।

अबू धाबी सांस्कृतिक शिखर सम्मेलन

संस्कृति और पर्यटन विभाग – अबू धाबी (डीसीटी अबू धाबी) ने संस्कृति शिखर सम्मेलन अबू धाबी 2022 के पांचवें संस्करण को स्थगित कर दिया है, जो अगले सप्ताह आयोजित होने वाला था। नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

Also read:  कतर विश्व कप के यादृच्छिक चयन ड्रा के रूप में 23 मिलियन से अधिक टिकट अनुरोध समाप्त

दुबई कॉमेडी शो

दुबई कॉमेडी शो जो 12 से 22 मई तक चलने वाला है, ने अपने शो को अगले तीन दिनों के लिए टाल दिया है। इसमें भारतीय कॉमिक वीर दास, कॉमेडी विचित्र और द लाफ्टर फैक्ट्री का प्रदर्शन शामिल है।

दुबई ओपेरा

दुबई ओपेरा ने 13 से 16 मई तक सभी शो को निलंबित कर दिया है।

ब्लॉक तोड़ो

भोजन, संगीत और कला के माध्यम से शहर की प्रति-संस्कृति का जश्न मनाने वाली दुबई की पहली स्ट्रीट फूड ब्लॉक पार्टी, ब्रेक द ब्लॉक, 13 मई को होने वाली थी और 14 मई को बाद की तारीख में स्थगित कर दी गई है।

Also read:  हज मंत्रालय ने तीर्थयात्रियों के कोटे को मंजूरी दी; इंडोनेशिया सबसे ऊपर जबकि अंगोला सबसे नीचे

दुबई अर्थव्यवस्था और पर्यटन

दुबई इकोनॉमी एंड टूरिज्म (डीईटी) ने मंगलवार, 17 मई तक सभी मनोरंजन पर रोक लगाने की घोषणा करते हुए एक परिपत्र जारी किया है जिसमें संगीत प्रदर्शन और नृत्य शामिल हैं।

यूएई प्रो लीग

यूएई प्रो लीग ने एडनोक प्रो लीग और अंडर-21 प्रो लीग के मुकाबलों को तीन दिनों के लिए स्थगित कर दिया है।

नाटक ’22

15 मई रविवार को होने वाले हिंदी फुल लेंथ कॉमेडी प्ले को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

शारजाह हाउस ऑफ विजडम

शारजाह हाउस ऑफ विजडम ने अगली सूचना तक सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।

Also read:  अरड़िया हत्याकांड के सिलसिले में केंद्रीय कारागार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

शारजाह रीडिंग फेस्टिवल

शारजाह रीडिंग फेस्टिवल पुस्तक बिक्री और प्रदर्शनियों के साथ आगे बढ़ेगा। हालांकि, त्योहार से जुड़ी सभी सांस्कृतिक गतिविधियों और कार्यक्रमों को निलंबित कर दिया गया है और मंगलवार, 17 मई को फिर से शुरू होगा।

अबू धाबी राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में 23 से 29 मई तक चलने वाले अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले के आयोजकों ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि यह आगे बढ़ेगा या नहीं। इसी तरह, यह भी घोषित किया जाना बाकी है कि 21 मई को एतिहाद एरिना में होने वाला अंतर्राष्ट्रीय भारतीय अकादमी पुरस्कार (IIFA) योजना के अनुसार जाएगा या नहीं।