English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-13 124131

ईद अल फित्र 4-दिवसीय लंबे सप्ताहांत के साथ ही कोने के आसपास, कई संयुक्त अरब अमीरात के निवासी एक त्वरित यात्रा करने के अवसर का उपयोग कर रहे हैं। यात्रा विशेषज्ञों के अनुसार, अधिकांश निवासी बजट और वीज़ा-अनुकूल गंतव्यों को पसंद करते हैं।

मुसाफिर डॉट कॉम के सीओओ रहेश बाबू ने कहा, “इसीलिए अज़रबैजान, जॉर्जिया और आर्मेनिया जैसे सीआईएस देश काफी लोकप्रिय हैं, जबकि कजाकिस्तान और किर्गिस्तान सिंगापुर, केन्या, थाईलैंड और मलेशिया के साथ गति प्राप्त कर रहे हैं।”

Also read:  सोशल मीडिया पर हेट स्पीट मामले में केंद्र सरकार सख्त, एंटी-हेट स्पीच कानून हो रहा तैयार

“शेंगेन देशों को वीजा प्राप्त करने के बाद से, [यूके, यूएसए और कनाडा के लिए वीजा प्राप्त करने के रूप में] अभी भी चुनौतीपूर्ण है, लोग उन देशों के प्रति अधिक झुकाव रखते हैं जहां वीजा प्राप्त करना परेशानी मुक्त है। Dh3000-4000 की रेंज के हॉलिडे पैकेज पसंद किए जाते हैं और इनकी काफी मांग है।”

Also read:  OQ ने 250,000 जंगली पेड़ लगाने के लिए मंत्रालय के साथ समझौता किया

संयुक्त अरब अमीरात में आधिकारिक ईद अल फितर की छुट्टी रमज़ान 29 से शव्वाल 3 (हिजरी इस्लामी कैलेंडर महीने) तक है, जिसका अर्थ है कि संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों को कम से कम 4 दिन का अवकाश मिलेगा। खगोलीय गणना के अनुसार, ईद 21 अप्रैल शुक्रवार को पड़ने की संभावना है। यदि हां, तो अवकाश गुरुवार, 20 अप्रैल से रविवार, 23 अप्रैल तक होगा। यदि ईद शनिवार, 22 अप्रैल को पड़ती है, तो निवासियों को सोमवार, 24 अप्रैल को एक अतिरिक्त दिन की छुट्टी मिलेगी।