English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-05-04 124257

अबू धाबी स्थित अग्रणी होटल प्रबंधन कंपनी रोटाना, जिसके पास मध्य पूर्व, अफ्रीका, पूर्वी यूरोप और तुर्की (मेनैट) में संपत्तियां हैं, अपने कर्मचारियों की संख्या में 10,000 तक का विस्तार करेगी क्योंकि यह अगले सात वर्षों में आक्रामक रूप से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी।

रोटाना के प्रेसिडेंट और सीईओ गाय हचिंसन ने कहा, “हम पूरे क्षेत्र में लगभग 11,000 लोगों को रोजगार देते हैं और 2030 तक 8,000 से 10,000 और जोड़े जाएंगे।”

होटल प्रमुख के कुल पोर्टफोलियो में 130 संपत्तियां हैं और यह 2030 तक 120 से अधिक होटल जोड़ेगी। यह 17,000 चाबियों का संचालन करता है और 2030 तक 35,000-40,000 से दोगुना से अधिक जोड़ने का लक्ष्य है, उन्होंने कहा।

Also read:  सऊदी अरब ने यमन के तट से खराब सफ़र टैंकर को खाली करने का स्वागत किया

सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, इराक, जॉर्डन, लेबनान, अफ्रीका, मिस्र, मोरक्को, अल्जीरिया और तंजानिया आदि में कंपनी की उपस्थिति है। जबकि केन्या, मध्य और पूर्वी अफ्रीका, सऊदी अरब, मिस्र में इसकी नई संपत्तियां आ रही हैं। पूर्वी यूरोप और तुर्की।

रोटाना ने हाल ही में अपने किफायती होटल और सर्विस्ड अपार्टमेंट ब्रांड, सेंट्रो, सेंट्रो न्यू माल्डेन और सेंट्रो किंग्स्टन के तहत दो नई संपत्तियों के लॉन्च के साथ यूके में प्रवेश की घोषणा की। सेंट्रो ब्रांड के तहत, ग्रेटर लंदन क्षेत्र में कई साइटों पर 1,500 कुंजी तक विकसित करने के लिए एक व्यापक समझौते के हिस्से के रूप में लॉन्च करने वाली ये पहली दो संपत्तियां हैं।

Also read:  पांच राज्यों में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी आए अलर्ट मोड में, भूपेंद्र हुड्डा से 40 मिनट तक की बात

हचिंसन ने कहा, “हम अब विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं इसलिए हमेशा नए अवसरों की तलाश में हैं।” उन्होंने कहा कि जीसीसी में सभी क्षेत्रों में अवसर हैं। “हमारे सेंट्रो ब्रांड की तरह ब्रांडेड होटल अपार्टमेंट्स, मिड-मार्केट में तेजी से तेजी आएगी। यह सऊदी अरब में सभी ब्रांड श्रेणियों में विकास करने जा रहा है।” यूएई के बाजार के संबंध में उन्होंने कहा कि यह ऐसा बाजार नहीं है जिसे सामान्य संदर्भ में आंका जाए।

“यह 10-15 साल बढ़ने की योजना वाला बाजार है। दुनिया भर के कई देशों में समान गतिशीलता मौजूद नहीं है। यह अद्वितीय है। दुनिया में दुबई जैसा कोई बाजार नहीं है जिसने 140,000 होटल कमरों को समाहित किया हो और दुनिया के शीर्ष पांच शहरों में प्रदर्शन कर रहा हो। लोगों को इस बात पर अधिक विश्वास होना चाहिए कि बाजार में क्या होगा,” रोटाना प्रमुख ने कहा।

Also read:  कुवैत ने साल की शुरुआत से अब तक 52 फैक्ट्रियां बंद कर दी हैं

आगे बढ़ते हुए, उन्होंने यूएई में आतिथ्य क्षेत्र का समर्थन करने के लिए कई फीडर बाजारों को जोड़ा। उन्होंने कहा, “पिछले 2-3 वर्षों में, नए बाजारों को लाने में एक अद्भुत काम किया गया है क्योंकि यूएई में टेनिस, कॉप28, सांस्कृतिक, खेल, स्थिरता से संचालित कार्यक्रमों जैसे विविध आयोजनों का संग्रह है।”