English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-18 194959

एक बड़े रेतीले तूफान ने यूएई और अन्य खाड़ी देशों को अपनी चपेट में ले लिया है, लेकिन दुबई के हवाई अड्डों पर हवाई यातायात प्रभावित नहीं हुआ है, एक अधिकारी ने बुधवार को पुष्टि की।

दुबई और अबू धाबी के कुछ इलाकों में मंगलवार को धूल भरी आंधी ने शहरों को घेर लिया और दृश्यता 500 मीटर से भी कम हो गई।दुबई एयरपोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा, “दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (DXB) और दुबई वर्ल्ड सेंट्रल (DWC) पर परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।”

Also read:  सीडीसी ने फाइजर COVID-19 बूस्टर की सिफारिश को 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए बढ़ाया

यूएई के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने बुधवार को भी गर्म और धूल भरे मौसम की भविष्यवाणी की है। पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को दिन में कई बार धूल उड़ने से क्षैतिज दृश्यता प्रभावित होगी। पहले भीषण रेतीले तूफान ने कुवैत हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन को बाधित कर दिया, जिससे हवाई यात्रा में देरी हुई।

Also read:  आमिर और स्लोवेनियाई राष्ट्रपति ने संयुक्त प्रेस बयान जारी किया

कुवैत हवाई अड्डे ने सोमवार को जारी एक बयान में कम दृश्यता के कारण अपने हवाई क्षेत्र को बंद करने की घोषणा की। दुबई एयरपोर्ट्स के डिप्टी सीईओ जमाल अल है ने पहले कहा था कि दुबई इंटरनेशनल सही रास्ते पर है, जिसने 29.1 मिलियन यात्रियों के साथ दुनिया के सबसे व्यस्त अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखी है। पिछले हफ्ते ही, इसने 2020 के बाद से अपनी सबसे व्यस्त तिमाही की घोषणा की, जब वैश्विक विमानन उद्योग को प्रभावित करते हुए, संयुक्त अरब अमीरात और दुनिया भर में कोविड -19 महामारी फैल गई।