English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-05 151358

पीएम मोदी ने आज वाराणसी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने दशकों से ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा। पीएम ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश में चुनावी समर के सातवें और अंतिम चरण का प्रचार अभियान का शोर थम जाएगा। वहीं बीजेपी (BJP) के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अपने दो दिवसीय वाराणसी (Varanasi) दौरे के अंतिम दिन आज महमूरगंज स्थित रमना निवास में कला एवं संस्कृति क्षेत्र के प्रबुद्ध लोगों से संवाद किया। इसके बाद पीएम ने सेवापुरी विधानसभा में रैली को संबोधित किया।

घोर परिवारवादी जो बोलते हैं वो करते नहीं- पीएम

रैली को संबोधित करते हे पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना सादा। पीएम मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों की एक खास आदत है कि वो जो बोलते हैं वो करते नहीं ओर जो नहीं बोलते वहीं करते हैं। पीएम ने आगे कहा कि, “यूपी बिना बटे एकजुट होकर कह रह है कि आएगी तो भाजपा ही और आएंगे तो योगी ही, यूपी को लोग गुंडागर्दी, माफिया, भ्रष्टाचार, घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं।”

Also read:  कानपुर के सेंट्रल बैंक से गायब हुए 50 लाख के गहने, पहले भी कई लॉकरों में हो चुकी है चोरी

डबल इंजन का डबल बेनिफिट है – पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि, ” डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है। दूसरी तरफ घोर परिवारवादियो की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं।” पीएम ने आगे कहा कि, “हमारे गांवों की एक जनशक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर कोई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है, लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं।”

Also read:  दिल्ली में भीषण सड़क हादसा, हादसे में दो बहनों की दर्दनाक मौत

घर में शौचालय नहीं हैं तो एक गरीब मां को उठानी पड़ती है तकलीफ – पीएम

पीएम ने आगे कहा कि, “हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए। इससे गांव के गरीब दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं हैं तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है उनको पता नहीं।

घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं – पीएम

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं। पूरी दुनिया में आज योग की, आयुर्वेद की धूम मची है, लेकिन ये घोर परिवारवाली योग का नाम लेने से बचते हैं। कांग्रेस तो इससे भी आगे है, जो खादी एक जमाने में कांग्रेस की पहचान होती थी, वो उस खादी को भूल गए।

Also read:  किसान आंदोलन : सिंघु बॉर्डर पर पत्थरबाजी, भीड़ ने उखाड़े किसानों के टेंट

विरोधी लोगों ने देश की बनी चीजों को कभी बढ़ावा नहीं दिया- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारे ये जो विरोधी लोग हैं उनसे कभी आपने एक बार भी सुना कि अपने देश में बनी हुई चीजें खरीदों, अपने देश में बनी हुई चीजों का उपयोग करो, देश में बनी चीजों को बढावा दो। अगर ये आपके मित्र होते तो ये आपकी बनी चीजों को बेचने के लिए बोलते की नहीं? लेकिन इनके मुंह पर ताला लग गया है। गौरतलब है कि चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की 54 सीटों में से चकिया, राबर्ट्सगंज व दुद्दी पर शाम 4 बजे और बाकी 51 सीटों पर शाम 6 बजे प्रचार समाप्त हो जाएगा।