English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-12 100025

शुक्रवार को इस्तीफा सौंपने से पहले सीएम ने ट्वीट के माध्यम से सभी निर्वाचित विधानसभा सदस्यों को बधाई दी और लखनऊ में कैबिनेट बैठक भी हुई।

 यूपी में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के साथ ही जनता ने एक बार फिर बीजेपी को चुन लिया है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों में भाजपा गठबंधन को दो-तिहाई से ज्‍यादा सीटें मिली हैं और इसके साथ ही राज्य में पूरे 37 साल बाद किसी सीएम की अगुआई में दोबारा सरकार लौटी है। वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी का पहला कार्यकाल समाप्त हो गया और उन्होंने औपचारिक तौर पर लखनऊ के राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया दिया।

Also read:  तमिलनाडू में डेंगू के मिले 2400 मामले, नहीं हुई किसी की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

बता दें कि शुक्रवार को इस्तीफा सौंपने से पहले सीएम ने ट्वीट के माध्यम से सभी निर्वाचित विधानसभा सदस्यों को बधाई दी और लखनऊ में कैबिनेट बैठक भी हुई। 2022 विधानसभा चुनाव जीतने के बाद यह योगी और सभी कैबिनेट मेंमर की पहली बैठक थी। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, मंत्री लालजी टंडन और मंत्री अनिल राजभर भी मौजूद थे। माना जा रहा है कि बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं।

भाजपा ने दूसरी बार भारी बहुमत से जीत हासिल की

उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने दूसरी बार भारी बहुमत से जीत हासिल की है। इस बार के चुनाव परिणाम ने दिखा दिया कि राज्य की जनता सीएम योगी के काम से संतुष्ट है और एक बार फिर राज्य की कमान उनके हाथ में सौंपने तैयार है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। चुनाव परिणाम की बात करें तो एक तरफ जहां बीजेपी को 41.29 प्रतिशत वोट मिले तो वहीं समाजवादी पार्टी को 32.03 फीसदी मत हासिल हुए। जबकि बहुजन समाज पार्टी के पाले में 12.88 प्रतिशत वोट आए। समाजवादी पार्टी 111 सीटें जीतकर यूपी में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है।