English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

क्रिकेट में रिकॉर्ड और इतिहास दोहराने और मिटाने के लिए होते हैं. और एक ऐसे ही बड़े इतिहास को दोहराया है विंडीज के टी20 कप्तान केरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में शुरू हुयी तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में. केरोन पोलार्ड ने इस टी20 मैच में वह कर डाला, जो आज के दौर में उनके सहित कुछ ही बल्लेबाज कर सकते हैं. जी हैं, केरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने धमाका करते हुए एक ही ओवर में छह छक्के जड़कर फिर से क्रिकेट फैंस को रोमांचत कर दिया है.

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 131 रन बनाए. जवाब में विंडी 5 ओवर बाद लड़खड़ाते हुए 4 विकेट गंवाकर 64 रन बना चुका था. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिमंस आउट होकर लौटे थे. और छठे ओवर और  पावर-प्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर नए बल्लेबाज और कप्तान केरोन पोलार्ड स्ट्राइक पर थे. पोलार्ड मानो अलग ही ठानकर मैदान पर उतरे थे और धनंजय के इस ओवर में पोलार्ड ने अपनी पावर दिखाते हुए एक के बाद एक लगातार छह छक्के जड़ डाले.

Also read:  Ind Vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके और फिर दूसरी पारी में शतक जड़ा.

पोलार्ड ने 11 गेंद पर 38 रन बनाए और और उन्होंने लगातार छह छक्कों के लिए शिकार बनाया ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को. इस कारनामे के साथ ही पोलार्ड टी20 में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले युवराज के बाद दूसरे और कुल मिलाकर तीसरे बल्लेबाज बन गए. युवराज सिंह ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था, तो हर्शल गिब्स ने साल 2017 में नीदरलैंड के खिलाफ 1 ओवर में छह छक्के जड़े थे.

Also read:  IPL 2020 Final: पोलार्ड बोले, विश्वकप फाइनल के बाद सबसे बड़ा मुकाबला है IPL का फाइनल

विंडीज ने पोलार्ड के विजुअल के साथ ट्वीट करते हुए इसने अपने लिए गौरव का पल बताया है. और आखिर बताए भी क्यों न. आखिरकार ऐसे रिकॉर्ड रोज-रोज नहीं बनते. कुल मिलाकर पोलार्ड ने अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा दिया है.