English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-09-18 095913

IMD के मुताबिक आज उत्तराखंड मध्य प्रदेश राजस्थान और गुजरात समेत कई राज्यों में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान बिजली गिरने की भी संभावना है। ऐसा दक्षिणपूर्व राजस्थान और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र स्थित होने की वजह से होगा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दक्षिणपूर्व राजस्थान और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र स्थित है, जिसकी वजह से आज गुजरात और राजस्थान में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में आज कैसा मौसम रहेगा? (Delhi Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज हल्की बूंदाबादी होने के आसार है। हालांकि, तेज धूप खिली हुई है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Also read:  देश की पहली रैपिड ट्रेन चलाने वाले ड्राइवरों की खास ट्रेनिंग शुरू, आपरेटर्स की ट्रेनिंग सामान्‍य ट्रेन ड्राइवरों से अलग है

पंजाब का मौसम अपडेट (Punjab Weather Today)

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के मुताबिक, पंजाब में तीन दिन से रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिससे किसानों को फायदा हो रहा है। यह बारिश 20 सितंबर तक जारी रहेगी।

मध्य प्रदेश-राजस्थान में होगी भारी बारिश

IMD के मुताबिक, उत्तराखंड पश्चिमी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), उत्तरी कोंकण, गुजरात (Gujarat), दक्षिण राजस्थान (Rajasthan), सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। गुजरात में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

Also read:  मंत्रिपरिषद ने ओमान परिषद को सामाजिक संरक्षण मसौदा कानून के संदर्भ को मंजूरी दी

ओडिशा में भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि इन राज्यों के अलावा ओडिशा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की/मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तूफान चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

बंगाल में कैसा रहेगा मौसम?

IMD के मुताबिक, 20 और 21 सितंबर को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, 19 और 20 सितंबर को गांगेय पश्चिम बंगाल, 21 सितंबर को झारखंड में भी तूफान चलने और बिजली गिरने के साथ हल्की से भारी बारिश हो सकती है। विभाग के मुताबिक, 21 सितंबर को उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने की संभावना है।

Also read:  कर्नाटक में कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

पूर्वोत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 से 21 सितंबर के दौरान नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी।