English മലയാളം

Blog

thousands-of-flights-canceled-globally-as-omicron-mars-christmas-weekend-0-21-12-25-08-12-31

दुनिया भर में वाणिज्यिक एयरलाइनों ने क्रिसमस सप्ताहांत में 4,500 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं  क्योंकि ओमिक्रॉन संस्करण द्वारा संचालित COVID-19 संक्रमणों की बढ़ती लहर ने छुट्टी यात्रियों के लिए अधिक अनिश्चितता और दुख पैदा किया।

फ़्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट FlightAware.com पर चल रहे टैली के अनुसार एयरलाइन वाहकों ने शुक्रवार को कम से कम 2,401 उड़ानें रद्द कर दीं। जो क्रिसमस की पूर्व संध्या पर गिरती हैं और आमतौर पर हवाई यात्रा के लिए एक भारी दिन होता है। करीब 10,000 और उड़ानें विलंबित हुईं।

Also read:  कतर ने कोविड -19 यात्रा लाल सूची अपडेट की

वेबसाइट ने दिखाया कि दुनिया भर में क्रिसमस दिवस की 1,779 उड़ानें बंद कर दी गईं साथ ही 402 और उड़ानें रविवार के लिए निर्धारित की गई थीं। संयुक्त राज्य अमेरिका और देश के भीतर या बाहर वाणिज्यिक हवाई यातायात सप्ताहांत में रद्द की गई सभी उड़ानों के एक चौथाई से अधिक के लिए जिम्मेदार है, फ्लाइटअवेयर डेटा दिखाता है।

Also read:  भारत चीन संबंध पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर- 'बेहद कठिन दौर' से गुजर रहे हैं

छुट्टी सप्ताहांत रद्दीकरण की एक लहर की रिपोर्ट करने वाले पहले अमेरिकी वाहकों में यूनाइटेड एयरलाइंस और डेल्टा एयर लाइन्स (DAL.N) थे, जिन्होंने COVID-19 संक्रमणों की वृद्धि के बीच कर्मियों की कमी का हवाला देते हुए अकेले शुक्रवार को संयुक्त रूप से लगभग 280 उड़ानों की स्क्रबिंग की।

रॉयटर्स टैली के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में नए अमेरिकी कोरोनावायरस मामलों की औसत संख्या 45% बढ़कर 179,000 प्रति दिन हो गई है। न्यूयॉर्क ने अकेले शुक्रवार को 44,000 से अधिक नए पुष्ट संक्रमणों की सूचना दी  जिसने उस राज्य के दैनिक रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कम से कम 10 अन्य राज्यों ने गुरुवार या शुक्रवार को एक दिवसीय मामले के नए रिकॉर्ड बनाए।