English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-25 143653

नया साल आने तक हिमाचल प्रदेश में नहीं लगेंगी किसी तरह की बंदिशें, कोरोना के बावजूद नहीं होगी सख्ती। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल में अभी ओमीक्रोन के मरीज नही मिले हैं।

 

नए साल के जश्न और ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए जहां धीरे-धीरे हर राज्य से बैन लगने की खबरें आ रही हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश में अभी इस प्रकार की सख्ती करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। हर स्टेट में कोरोना के खतरे को देखते हुए पाबंदिया लगाई जा रही हैं खासकर नए साल में जश्न मनाने को लेकर लगभग हर स्टेट की सरकार ने नियम लागू कर दिए हैं पर हिमाचल में नए साल तक कोई नियम लागू नहीं किया जाएगा।

Also read:  हाथरस कांड में अगली सुनवाई 25 नवंबर को, सोमवार को एडीजी कानून-व्यवस्था कोर्ट में पेश हुए

ओमीक्रोन के ख़तरे के बीच देश के कई राज्यों में कर्फ्यू लग चुका है लेकिन हिमाचल सरकार 31 दिसंबर तक बंदिशें लगाने के मूड में नहीं है।

क्यों नहीं सख्त हो रही है हिमाचल सरकार –

हिमाचल प्रदेश में सरकार सख्त नहीं हो रही है इसके पीछे ये कारण हैं। एक तो क्रिसमस व न्यू ईयर के लिए हिमाचल के पर्यटन स्थल एडवांस बुकिंग के साथ पूरी तरह पैक हैं। दूसरा 27 दिसंबर को सरकार अपने कार्यकाल के 4 साल का जश्न मना रही है, जिसके लिए मंडी में भाजपा पीएम की रैली की तैयारी कर रही है। इसलिए हिमाचल में ओमीक्रोन को लेकर कोई बंदिशें नही लगाई गई हैं।

क्या कहा मुख्यमंत्री ने –

Also read:  महाराष्ट्र में कोरोना का फिर बढ़ा कहर, 1932 नए मामले आए सामने

इस बारे में जब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि ओमीक्रोन को लेकर बैठक आयोजित की गई है। इसमें संक्रमण से बचने के लिए एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं क्योंकि हिमाचल में अभी ओमीक्रोन के मरीज नही मिले हैं। साथ ही एक्टिव मामले भी 400 के लगभग रह गए हैं इसलिए कोई बंदिश नही लगाई गई है। हालांकि न्यू ईयर पर जुटने वाली पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने के दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Also read:  केजरीवाल ने पंजाब सरकार पर उठाए सवाल, कहा-पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट, पंजाब में क्यों हो रहीं ऐसी घटनाएं