English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-05 110906

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि इस देश ने 70 साल में बनाया उसको 8 साल में खत्म कर दिया गया। गांधी ने कहा कि आज हिंदुस्तान में लोकतंत्र नहीं है बल्कि 4 लोगों की तानाशाही है।

 

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी के महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रस्तावित प्रदर्शन से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं। इस देश ने 70 साल में बनाया उसको 8 साल में खत्म कर दिया गया। भारत ने लगभग एक सदी पहले से जो ईंट-पत्थर बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है। जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के इस विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है।”

Also read:  दिल्ली पुलिस ने नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए शाहीन बाग में सुरक्षा मुहैया कराने में जताई असमर्थता

उन्होंने आगे कहा, “विचार यह है कि लोगों के मुद्दे चाहे मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी, समाज में हिंसा को नहीं उठाया जाना चाहिए। यही है सरकार का एकमात्र एजेंडा है। 4-5 लोगों के हितों की रक्षा के लिए सरकार चलाई जा रही है और 2 लोगों द्वारा 2-3 बड़े व्यापारियों के हित में यह तानाशाही चलाई जा रही है। प्रश्न आप सभी चाहते हैं। वहां बिल्कुल कुछ भी नहीं है, हर कोई इसे जानता है।”

Also read:  बुमराह ने विदेशी जमीन पर लगाया विकेटों का शतक

गांधी ने ये भी कहा कि मेरा काम आरएसएस के विचार का विरोध करना है और मैं इसे करने जा रहा हूं। जितना अधिक मैं यह करूंगा, उतना ही मुझ पर आक्रमण होगा, मुझ पर उतना ही अधिक आक्रमण होगा। मैं खुश हूं, मुझ पर हमला करो। कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी जिसके तहत कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने’ की योजना है।

Also read:  सोनिया गांधी की तबीयत में सुधार नहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ई़डी) को पत्र लिखकर उन्होंने ईडी के सामने पेशी के लिए मांगा कुछ समय