English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-23 095923

गोरखपुर (Gorakhpur) में जनसभा को संबोधित करते हुए भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने कहा कि पहले से गांव और शहर की सड़कें बेहतर हुई हैं।

 

गोरखपुर (Gorakhpur) में जनसभा को संबोधित करते हुए भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (गोरखपुर (Gorakhpur) ने कहा कि पहले से गांव और शहर की सड़कें बेहतर हुई हैं। अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) जी ने इसे प्रारंभ किया था। योगीजी ने विकास को यूपी में योगासन करा दिया है। उन्‍होंने लोगों से पूछा कितने आसन होते हैं. उन्‍होंने जवाब देते हुए कहा कि योगी जी 84 में 83 आसन विकास को करा रहे है।

बुलडोजर पर क्या बोले

रक्षा मंत्री ने कहा कि माफियाओं के आलीशान महल पर बुलडोजर चला है। कोई कहे कि विकास और होने की जरूरत है, तो मैं मान लेता हूं। यूपी में छोटे-मझोले उद्योग लगे हैं। पांच-पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो गए। एक परेशानी जरूर सामने आई है। कोरोना ने दिक्कत खड़ी की है। लेकिन उससे भी हमने डटकर मुकाबला किया है।

Also read:  Hathras Case: आरोपियों के परिजनों से सीबीआई की पूछताछ खत्म, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी

विकास पर क्या बोले

गोरखपुर के सहजनवां विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप शुक्ला के समर्थन में पिपरौली में रैली करने आए भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विकास के जो काम रुके हुए हैं। उन्हें पूरा होने में थोड़ा समय लग सकता है। उन्‍होंने कहा कि आयुष्मान भारत कार्ड गरीबों को मिलेगा। हर किसान को छह हजार रुपया सालाना सरकार दे रही है। जिसने खाता नहीं खोला होगा, उसकी बात अलग है. गांव-गांव में नल लगना प्रारंभ हो गया है कि नहीं हुआ है। विकास का चक्का तेजी के साथ चल रहा है। राज्यों की बात करें, तो कानून-व्यवस्था का चुस्त-दुरुस्त होना विकास की पहली शर्त होती है। सपा की सरकार में गुंडे-बदमाशों के हौसले बुलंद रहे हैं। कानून-व्यवस्था के हालात ठीक नहीं रहे हैं। सपा की सरकार में यही हुआ है। विकास इसी वजह से सुलभ नहीं रहा है।

भ्रष्टाचार पर क्या बोले

सपा सरकार में माफियाओं का बोलबाला रहा है। माफिया जिस अधिकारी का चाहते थे ट्रांसफर करा देते थे। आज किसी के दम है, किसी ने मां का दूध पिया। प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खाते खोल दिए गए। आज 100 पैसा ऊपर से चलता है, तो 100 पैसा आपके खाते में पहुंचता है। एक पैसा भी भ्रष्टाचार की भेंट नहीं चढ़ता है। भ्रष्टाचार भाषण देकर समाप्त नहीं किया जा सकता है। इंडस्ट्री स्थापित करने के लिए उन्‍होंने शिलान्यास कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि ब्रह्मोस मिसाइल आप जानते नहीं होंगे कि क्या है। यहां पर बैठे हुए 800 किलोमीटर दूर बैठे दुश्मनों को धराशायी कर सकती है। यूपी की धरती पर मिसाइल बनाने वाली इंडस्ट्री लगने से क्या रोजगार नहीं मिलेगा।

Also read:  INDIA ने 76 लाख कोविद -19 मामलों को किया पार, 54,044 मामले 24 घंटे में दर्ज किए गए, 717 मौत

पीएम को लेकर क्या कहा

ब्रह्मोस मिसाइल की फैक्ट्री लगने से 200 से 300 छोटे उद्योग लग जाएंगे। एक इंडस्‍ट्री का ये काम होता है. कोई कहे कि विकास ही नहीं हुआ है. ये कहने में तर्क होना चाहिए। हमारे पीएम ने आह्वान किया है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाना है। देश की सुरक्षा के लिए लाख करोड़ से भी अधिक का मिसाइल और हथियार हम लोग बाहर से मंगवाते थे। आपको जानकर खुशी होगी कि 209 ऐसे टैंक और मिसाइल दुनिया के दूसरे देशों से नहीं खरीदे जाएंगे। हमने तय कर लिया है कि ये सारी चीजें अब भारतवासियों के हाथों से भारत की धरती पर बनेगी। डिफेंस कालेज लखनऊ से झांसी और आगरा तक होगा। 5 लाख करोड़ के एमओयू पर साइन हुआ है।

Also read:  स्कूली बच्चों पर कोरोना महामारी के प्रभाव को समझने के लिए सर्वे कराएगी दिल्ली सरकार

यूपी को लेकर क्या बोले

ब्रह्मोस मिसाइल का नाम सुना होगा, अब यूपी की धरती पर बनेगी। अब उत्तर प्रदेश की धरती ऐसी हो गई है, जो गोली नहीं गोला बनेगा। पोखरा और न्‍याय पंचायत का भवन बनाना विकास नहीं है। सड़कें चौड़ी होने लगे, तो विकास का रास्ता खुद खुल जाता है। बसपा, सपा, कांग्रेस और बीजेपी को काम करते हुए आपने देखा है। अटल बिहारी वाजपेयी जी जो श्रद्धा के पात्र हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार तक बीजेपी का एक भी ऐसा राजनेता नहीं मिलेगा, जो भ्रष्टाचार में लिप्त होगा।