English മലയാളം

Blog

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे अगले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। सलामी बल्लेबाजी, मध्यक्रम बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का भी विकल्प देने वाले राहुल को अबतक टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला था, लेकिन बदलते हालातों के साथ वह टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते थे। सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट से पहले यह खबर भारतीय खेमे के लिए किसी झटके से कम नहीं।

बीसीसीआई ने मंगलवार की सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। प्रेस विज्ञप्ति में सचिव जय शाह ने बताया कि अभ्यास सत्र के दौरान राहुल उस वक्त अपनी बाई कलाई चोटिल कर बैठे, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे। यह हादसा शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुआ। राहुल को इस चोट से पूरी तरह उबरने के लिए कम से कम तीन हफ्तों का समय लगेगा। वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे, जहां बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनका उपचार होगा।

Also read:  Aus vs Ind: केवल न्यूनतम स्कोर ही नहीं, ऐसा भी विराट कोहली के करियर आगाज से पहली बार हुआ

28 साल का यह विकेटकीपर-बल्लेबाज IPL से शानदार फॉर्म लेकर ऑस्ट्रेलिया आया था। वन-डे, टी-20 सीरीज में उन्होंने मिला-जुला प्रदर्शन किया था। सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा, जबकि चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से होगा।

Also read:  IND v ENG 1st Test: इंग्लैंड के 300 रन पूरे, जो रूट और बेन स्टोक्स क्रीज पर

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Also read:  भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मिली हरी झंडी, शेड्यूल का ऐलान जल्द