English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-19 094817

 तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने दो साल से अधिक समय के बाद अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज की। उन्होंने धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश में अनुयायियों का अभिवादन किया।

 

एक सभा को संबोधित करते हुए दलाई लामा ने कहा कि वह स्वास्थ्य हैं और “डॉक्टर के साथ बॉक्सिंग भी खेल सकते हैं”। उन्होंने जातक कथाओं से एक संक्षिप्त शिक्षण भी दिया। इसके बाद यहां मुख्य तिब्बती मंदिर सुगलखांग में बोधिचित्त (सेमके) उत्पन्न करने के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया।

Also read:  रूसी तेल कंपनियां भारत को कच्चे तेल की पुरानी कीमतों पर 25 से 27 फीसदी छूट देने को तैयार,

आध्यात्मिक नेता ने कहा कि वह नियमित चिकित्सा जांच के लिए दिल्ली जाने वाले थे, लेकिन वह नहीं गए क्योंकि “वह स्वास्थ्य हैं और डॉक्टर के साथ बॉक्सिंग भी खेल सकते हैं”। भिक्षुओं और केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (सीटीए) के सदस्यों सहित हजारों तिब्बती सभा का हिस्सा थे। सीटीए “निर्वासन में तिब्बतियों के चार्टर” के तहत काम करता है

Also read:  बृजभूषण सिंह का अखिलेश यादव पर हमला, कहा-पश्चिमी यूपी में चुनाव के बाद अखिलेश यादव की हवा और गर्मी निकल गई

 

सीटीए के एक सदस्य तेनजिंग जिग्मे ने कहा, “यह एक बहुत ही सुंदर दिन है और हमें परम पावन को दो साल से अधिक समय से देखने को मिल रहा है। आज के बारे में सबसे भाग्यशाली चीजों में से एक यह है कि परम पावन ने कहा कि वह ठीक हैं और वह हैं इसलिए हम उनके लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करते हैं। इसलिए हम वास्तव में परम पावन को ठीक देखकर खुश और धन्य महसूस कर रहे हैं।”

Also read:  प्रदूषण बना सबसे बड़ी समस्या, विश्व में प्रदूषण से 9 लाख लोगों की हुई मौत, भारत नंबर-1 पर