English മലയാളം

Blog

दुबई के प्रसिद्ध ताड़ के आकार के मानव निर्मित द्वीप समूह पाम पाम जुमेरा में पोइंटे पर 22 अक्टूबर को आधिकारिक रूप से उद्घाटन किया गया। इसने 7327 वर्ग मीटर के साथ दुनिया के सबसे बड़े फव्वारे के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिससे दुबई मॉल फाउंटेन दूसरे स्थान पर आ गया।

यह फव्वारा, जो दुबई का एकमात्र बहुरंगी फव्वारा है, 14,000 वर्ग फुट के समुद्र के पानी में फैला हुआ है। यह पानी में 105 मीटर तक हवा में विस्फोट करने में सक्षम निशानेबाजों से सुसज्जित है और 3,000 से अधिक एलईडी रोशनी के साथ जीवंत हो जाएगा। फव्वारे में दोनों तरफ 86 स्पीकर के साथ एक उच्च-प्रदर्शन ऑडियो सिस्टम है। यह पानी के टैंक या निस्पंदन उपकरण की आवश्यकता के बिना सीधे समुद्र से पानी प्रसारित करता है।

Also read:  KXIP vs RR: बेन स्‍टोक्‍स की अगुवाई में RR के बल्‍लेबाजों ने दिखाई चमक, किंग्‍स XI को 7 विकेट से हराया

उद्घाटन समारोह, जो कि उपस्थित होने और जनता के लिए स्वतंत्र था, शाम 4 बजे से देर रात तक चलता रहा। आने वाले पहले 5000 लोगों को लॉन्च क्षण के हिस्से के रूप में एक मुफ्त एलईडी रिस्टबैंड दिया गया था। प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रदर्शन सहित उत्सव और प्रतियोगिताएं हुईं।

Also read:  मंगल अभियान के बाद अब 2024 में चांद पर रोवर भेजेगा UAE

कई डीजे सेट, डांस शो और एक आतिशबाजी शो सहित लाइव मनोरंजन था। रात 8 बजे, दर्शकों ने द पोइंट में 30 अलग-अलग रेस्तरां से फाउंटेन शो का आनंद लिया।

Also read:  लखनऊ ही नहीं यूपी के इस शहर में भी है ऐतिहासिक इमामबाड़ा

पाम फाउंटेन में 20 अलग-अलग प्रदर्शन के साथ 20 शो होंगे जो प्रतिदिन शाम 7 बजे से 12 बजे तक चलेंगे। खलीजी, पॉप, क्लासिक, और अंतरराष्ट्रीय सहित लोकप्रिय गीतों के लिए जल जेटी बह जाएगी। प्रत्येक शो तीन मिनट तक चलेगा और प्रत्येक 30 मिनट में प्रदर्शन किया जाएगा।