English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

यूके में मिले कोरोनावायरस स्ट्रेन के बाद वहां से फ्लाइट बैन के बाद अब शुक्रवार को एयर इंडिया की पहली फ्लाइट आज वहां से आ रही है. इस फ्लाइट में 246 यात्री हैं. बता दें कि फ्लाइट बैन के बाद आज से दोनों देशों के बीच फ्लाइट सर्विस शुरू हो रही है. 23 दिसंबर को सरकार ने घोषणा की थी 31 दिसंबर तक दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. इसे बढ़ाकर 5 जनवरी तक कर दिया गया था. अब आज से फ्लाइट्स फिर शुरू हो रही हैं.

Also read:  मानहानि केस में राउज़ एवेन्यू कोर्ट से पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर को झटका, कोर्ट ने उनकी आपराधिक मानहानि की याचिका को खारिज़ कर दिया

हां बता दें कि भारत से यूके जाने वाली फ्लाइट्स का ऑपरेशन बुधवार से ही शुरू हो गया था. भारत में अब तक कोरोना के नए स्ट्रेन वाले कुल 73 मरीज मिल चुके हैं.सरकार के मुताबिक, हर हफ्ते ब्रिटेन के बीच कुल 30 फ्लाइट्स उड़ानें भरेंगी. 15 भारतीय और 15 यूके की एयरलाइंस की. ऐसा 23 जनवरी तक होगा. दिल्ली एयरपोर्ट ने यूके से आने वाले यात्रियों को भारत में उतरने और फिर वहां से अपने शहर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के बीच 10 घंटों का अंतराल रखने को कहा है.

Also read:  भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 29,398 नए COVID-19 केस, 414 की मौत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र सरकार से अपील की थी कि वो फ्लाइट बैन को 31 जनवरी तक बढ़ा दें क्योंकि UK में कोविड को लेकर हालात ‘बहुत गंभीर’ हैं.