English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-17 152634

अल-राय दैनिक के अनुसार, “बर्ड मार्केट … ए टाइम बम” रिपोर्ट के बाद, सरकारी एजेंसियों ने ‘विघटन’ और उल्लंघन को दूर करने और बाजार की स्थितियों को ठीक करने के लिए जुटाया है।

पब्लिक अथॉरिटी फॉर एग्रीकल्चरल अफेयर्स एंड फिश रिसोर्सेज (PAAAFR) में पशुधन क्षेत्र के उप महानिदेशक मोहसिन अल-मुतारी ने प्रशासनिक और वित्तीय मामलों के क्षेत्र के उप महानिदेशक को संबोधित किया। प्राधिकरण के पक्षी और चारा बाजारों और परियोजनाओं पर नज़र रखने के लिए उसके लिए एक नया अनुभाग बनाकर, प्राधिकरण के कर्मचारी अपने संगठनात्मक ढांचे के भीतर पक्षी और चारा बाजार को शामिल करने में सक्षम होंगे।

उनके अनुसार, उनके सेक्टर ने यह भी अनुरोध किया कि प्रस्तावित खंड (पक्षी और चारा बाजार अनुभाग) पशु चिकित्सा सेवाओं – पशु स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण में हो। मुटैरी के अनुसार, सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के प्रयास में प्राधिकरण ने अपने कर्मचारियों को पक्षी बाजार में और उसके आसपास की सफाई के लिए भेजा।

Also read:  राष्ट्रीय संग्रहालय अस्थाई रूप से बंद

कुवैत नगर पालिका के महानिदेशक को पक्षी और चारा बाजार को साफ करने के लिए जनशक्ति प्रदान करने के लिए कहा गया था। बड़ी मात्रा में कचरा और कचरा होने से जल निकासी पाइप अवरुद्ध हो गए थे। इसके अलावा, भवन कानून का उल्लंघन और गलियारों में यादृच्छिक सामानों का संचय देखा गया, जो आग की चिंगारी का काम कर सकता था।

हमने यह भी अनुरोध किया कि पक्षी और चारा बाजार से उल्लंघन को दूर करने के लिए किए गए प्रयासों के पूरक के लिए लोक निर्माण मंत्रालय हर हफ्ते संचित पानी की निकासी के लिए एक कार प्रदान करे। यह सीवेज की निकासी की सुविधा प्रदान करता है और तलछट को हटाता है जो बाजार की सुरक्षा और इसके संरक्षकों की सुरक्षा को प्रभावित करता है। इसके अतिरिक्त, यह मौजूदा जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। कुवैत नगर पालिका ने PAAAFR को एक बुनियादी ढांचा दोष के साथ एक इमारत प्रदान की, जिसे PAAAFR द्वारा प्राप्त किया गया था।

Also read:  कुवैत में ASCC ओपन-एयर पूरक संग्रहालयों को प्रदर्शित करता है

इसके अलावा, केएफएसडी के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रोकथाम विभाग और उसके निरीक्षक अवैध और बिना लाइसेंस वाली दुकानों और बाजारों की जांच में प्रमुख भूमिका निभाते हैं। उन्होंने यह भी मांग की कि उनके लिए जिम्मेदार अधिकारी उन्हें हटा दें या उनकी कानूनी स्थिति को संशोधित करें और उन्हें आवश्यक लाइसेंस जारी करें।

Also read:  खाने के लिए उपयुक्त नहीं बेचने के लिए रेस्तरां को अस्थायी रूप से बंद करना

उनका निष्कर्ष यह था कि वर्तमान स्थिति पिछले वर्षों की तुलना में काफी बेहतर है, यह कहते हुए कि “हर कोई अग्नि सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू करने में सहयोग कर रहा है”। सूत्रों के अनुसार, केएफएसडी के पास खुले बाजारों और मलिन बस्तियों में स्थिति को ठीक करने की योजना है, जहां आग का प्रकोप बहुत महंगा हो सकता है और इससे जानमाल का नुकसान हो सकता है। बर्ड एंड फीड मार्केट में राजधानी के सुरक्षा निरीक्षकों द्वारा अग्निशामक यंत्रों की जांच की जाएगी।