English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-08 124840

8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में, इस सप्ताह की ड्राइव-इन सिनेमा थीम “फियरलेस फीमेल सीरीज़” है, जिसमें उत्कृष्ट महिला लीड हैं।

दोहा फिल्म इंस्टीट्यूट (डीएफआई) और कतर टूरिज्म क्रमशः 10, 11 और 12 मार्च को शाम 7 बजे ब्रेव, लिटिल वुमन और द हंगर गेम्स की स्क्रीनिंग करेंगे। टिकट की कीमत QR100 है और इसे DFI की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

ब्रेव स्कॉटिश किंग फर्गस और क्वीन एलिनोर की तेज लेकिन साहसी बेटी मेरिडा के बारे में एक कहानी है, जो एक कुशल तीरंदाज है जो जीवन में अपना रास्ता खुद बनाना चाहती है। एक सदियों पुरानी परंपरा की उसकी अवहेलना हाइलैंड लॉर्ड्स को नाराज करती है और राज्य में अराजकता की ओर ले जाती है। मेरिडा एक सनकी चुड़ैल से मदद मांगती है, जो उसे एक दुर्भाग्यपूर्ण इच्छा प्रदान करती है। अब मेरिडा को साहस के सही अर्थ की खोज करनी चाहिए और बहुत देर होने से पहले एक पशु अभिशाप को पूर्ववत करना चाहिए।

Also read:  संयुक्त अरब अमीरात अंतरिक्ष में एल्यूमीनियम के उपयोग के अवसरों की खोज करता है

लिटिल वुमन इस बीच ग्रेटा गेरविग द्वारा लिखित और निर्देशित 2019 की अमेरिकी आने वाली अवधि की ड्रामा फिल्म है। गृहयुद्ध के बाद के वर्षों में, जो मार्च न्यूयॉर्क में रहता है और उसे एक लेखक के रूप में जीवन यापन करता है। जबकि उसकी बहन एमी पेरिस में पेंटिंग का अध्ययन करती है। एमी का थियोडोर के साथ एक मौका मुठभेड़ होता है जो बचपन का क्रश था, जिसने जो को प्रस्ताव दिया था लेकिन अंततः अस्वीकार कर दिया गया था। उनके सबसे बड़े भाई, मेग की शादी एक स्कूली शिक्षक से हुई है, जबकि शर्मीली बहन बेथ एक विनाशकारी बीमारी विकसित करती है जो परिवार को एक साथ वापस लाती है।

Also read:  मंत्रालय ने लोगों से छूट की समय सीमा निकट आने पर उल्लंघन का भुगतान करने का किया आग्रह

द हंगर गेम्स 2012 की अमेरिकी फिल्म है। कभी उत्तरी अमेरिका में, पैनेम का कैपिटल अपने 12 जिलों पर अपनी पकड़ बनाए रखता है, प्रत्येक को एक लड़के और एक लड़की का चयन करने के लिए मजबूर करता है जिसे ट्रिब्यूट्स कहा जाता है, एक राष्ट्रीय स्तर पर टेलीविज़न कार्यक्रम में प्रतिस्पर्धा करने के लिए जिसे हंगर गेम्स कहा जाता है। प्रत्येक नागरिक को यह देखना चाहिए कि युवा तब तक मौत से लड़ते हैं जब तक कि केवल एक ही नहीं रह जाता। डिस्ट्रिक्ट 12 ट्रिब्यूट कैटनीस एवरडीन के पास अपने शिकार कौशल और तेज प्रवृत्ति के अलावा, एक ऐसे क्षेत्र में भरोसा करने के लिए बहुत कम है, जहां उसे प्यार के खिलाफ अस्तित्व को तौलना चाहिए।