English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-12 190333

मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर घमासान मचा हुआ है। चुनाव का मसला सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है। बीजेपी और कांग्रेस ने पार्टी स्तर पर 27% आरक्षण देने की घोषणा की है।

 

इसी बीच बसपा (बहुजन समाज पार्टी) ने बड़ा ऐलान किया है। बसपा राज्यसभा सासंद रामजी गौतम ने एमपी में 52% सीटों में ओबीसी को टिकट देने का ऐलान किया है। बसपा ने सरकार पर SC में कमजोर पैरवी का करने आरोप लगाया है।

Also read:  मुर्शिदाबाद रेलवे स्टेशन ब्लास्ट के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया मंत्री ज़ाकिर हुसैन समेत 25 लोग हुए थे ज़ख्मी,

 

बसपा राज्यसभा सासंद रामजी गौतम ने ट्वीट कर लिखा है कि MP में पहले congress और BJP ने पंचायत और निकाय चुनाव ओबीसी को 27% आरक्षण देने का वादा किया था। उच्चतम न्यायालय ने शिवराज जी की सरकार ने कमजोर पैरवी की वजह से obc का आरक्षण ख़त्म कर दिया। अब दोनों पार्टियां कह रही हैं 27% सीट देंगे। आप 27% , BSP (MP यूनिट) 52% सीट obc को देगी जयभीम।

Also read:  नवजोत सिंह सिद्धू को मिली एक साल का सजा, पुराने रोडरेज केस के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई सजा

 

बता दें कि बिना ओबीसी आरक्षण के एमपी पंचायत और निकाय चुनाव कराए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद OBC वर्ग को लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है. अब पार्टी स्तर पर ओबीसी आरक्षण लागू किया जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी निकाय चुनाव में 27 फीसदी ओबीसी वर्ग को टिकट देंगी। वहीं बसपा ने अब 57 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान कर दिया है।

Also read:  कुवैत में ASCC ओपन-एयर पूरक संग्रहालयों को प्रदर्शित करता है