English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-03 131016

यूक्रेन (Ukraine) के भगोड़े पूर्व राष्ट्रपति विक्टर यानुकोविच फिलहाल मिंस्क में हैं क्रेमलिन उन्हें एक विशेष अभियान के लिए तैयार कर रहा है।

यूक्रेन के खुफिया तंत्र ने यह संभावना जताई है। उक्रेन्स्का प्रावडा ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया एक इस परिदृश्य के अनुसार, क्रेमलिन उन्हें ‘यूक्रेन का राष्ट्रपति’ घोषित करने की कोशिश करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राप्त जानकारी से संकेत मिलता है कि क्रेमलिन (Russia) पूर्व राष्ट्रपति यानुकोविच को यूक्रेन वापस लाने के लिए या निकट भविष्य में यूक्रेनी लोगों के लिए उनकी ओर से एक अपील प्रकाशित करने के लिए एक सूचनात्मक अभियान या कार्रवाई की तैयारी कर रहा होगा।

Also read:  Hathras Case: हाथरस कांड में नया मोड़, पीड़िता के बड़े भाई का मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन करा सकती है सीबीआई, पूरे दिन रही चर्चा

ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि रूसी सेना 12 घंटे से लगातार विभिन्न हथियारों से मारियुपोल पर गोलाबारी कर रही है। यूक्रेनी मीडिया के एकीकृत टीवी रेडियो प्रसारण पर मारियुपोल के मेयर वादिम बोइचेंको ने कहा, ‘हम 12 घंटों तक बिना रुके जुटे हुए हैं। नस्लवादी-फासीवादी सैनिक मेरे गृहनगर को धराशायी कर रहे हैं।’ बोइचेंको के अनुसार आवासीय बुनियादी ढांचे का विनाश हुआ है।

Also read:  Lockdown in Delhi: दिल्ली में बंद हो सकते हैं ये बाजार,पढ़ें पूरी लिस्ट

उक्रेन्स्का प्रावडा ने बताया कि हमले में लोग हताहत हुए हैं घायल हुए हैं, लेकिन चल रही गोलाबारी के कारण सड़कों, घरों अपार्टमेंट के पास अभियान चलाना पेचीदा है। साथ ही महापौर ने सशस्त्र बलों, नेशनल गार्ड शहर के सभी रक्षकों को धन्यवाद दिया जो अपनी जमीन की रक्षा के लिए डटे हुए हैं।