English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-03-22 183338

ओमान, भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश की सल्तनत सहित 14 से अधिक इस्लामिक देश आज शाम रमजान के महीने के अर्धचंद्र की जांच करेंगे।

इंटरनेशनल एस्ट्रोनॉमी सेंटर ने घोषणा की कि 14 से अधिक इस्लामिक देश आज रमजान के महीने के अर्धचंद्र की जांच करेंगे, गुरुवार 23 मार्च या शुक्रवार 24 मार्च को पवित्र महीने की शुरुआत की घोषणा करेंगे।

Also read:  BJP Allies: बीजेपी को 2 साल में तीसरा झटका, शिवसेना-अकाली के बाद JDU ने तोड़ा नाता, आखिर सहयोगी क्यों साथ छोड़ रही ?

केंद्र ने कहा कि जो देश आज चंद्रमा की जांच करेंगे उनमें शामिल हैं: इंडोनेशिया, मलेशिया, ब्रुनेई, भारत, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, ईरान, ओमान सल्तनत, जॉर्डन, अल्जीरिया, मोरक्को और मॉरिटानिया।

Also read:  प्रताप विहार डंपिंग ग्राउंड में कूड़े के पहाड़ को निस्तारित करने को लेकर एनजीटी में चल रहे केस, गाजियाबाद में निरीक्षण के लिए पहुंची एनजीटी की टीम, लिया हालातों का जायजा

इसके अतिरिक्त, केंद्र ने कहा कि, अब तक, 17 देश, अर्थात्: सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, सूडान, सोमालिया, इराक, कुवैत, यमन, तुर्की, ट्यूनीशिया, जिबूती, सीरिया, फिलिस्तीन, कतर, लेबनान, लीबिया और मिस्र ने गुरुवार, 23 मार्च को रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत के रूप में घोषित किया है।