English മലയാളം

Blog

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगी। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस दोपहर 12.30 बजे होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वित्त मंत्री इसमें एक और राहत पैकेज का एलान कर सकती हैं। इस पैकेज में वित्त मंत्री का जोर रोजगार बढ़ाने पर होगा। वे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डेढ़ हजार करोड़ रुपये के प्रोत्साहनों की भी घोषणा कर सकती हैं।

केंद्र सरकार अगले प्रोत्साहन पैकेज में पीएफ सब्सिडी देने का एलान कर सकती हैं। ये सब्सिडी कर्मचारियों और रोजगार देने वाली कंपनियों दोनों के लिए 10 फीसदी पीएफ के रूप में हो सकती है। बता दें कि केंद्र सरकार ने 31 मार्च को प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना को बंद कर दिया था, हालांकि अब सरकार इस योजना को दोबारा शुरू करने की योजना बना रही है।

Also read:  Stock Market: नए शिखर पर सेंसेक्‍स और निफ्टी, कोरोना वायरस की वैक्‍सीन की उम्‍मीदों से आया उछाल

पैकेज में 10 क्षेत्रों में निर्माताओं के लिए पांच वर्षों में उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (दो लाख करोड़ के पीएलआई) की घोषणा हो सकती हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पहले कहा है कि कैबिनेट ने यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक पीएलआई बनाने का फैसला किया है कि रोजगार का सृजन किया जा सके। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री सीतारमण और अन्य शीर्ष अधिकारी आज योजना को अंतिम रूप देंगे।

Also read:  Sensex में 1000 अंकों से ज्यादा की गिरावट, Nifty में इन बड़ी कंपनियों के शेयरों ने उठाया नुकसान