English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-07-15 172443

जब सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई देने की बात आती है, तो अतिरिक्त प्रयास करने के लिए दुबई के क्राउन प्रिंस पर भरोसा करें। उनके पिता – महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक – आज 74 वर्ष के हो गए, शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने दुबई के लिए एक दिल छू लेने वाला वीडियो साझा किया।

वीडियो में मुस्कुराते हुए शेख मोहम्मद की लोगों से मुलाकात और दुबई के दृश्यों की प्रशंसा करते हुए क्लिप दिखाए गए हैं। शेख हमदान की अरबी कविता शहर की सुंदरता और उस दृष्टिकोण के इर्द-गिर्द घूमती है जिसने इसे एक रत्न में बदल दिया जैसा कि यह अब है। “दुबई, मंद हवा का गौरव… रात में यह राजसी हो जाता है…” कुछ हिस्सों में पढ़ा गया।

Also read:  हार्दिक पटेल के पिता की पुण्यतिथि पर कई नेताओं ने शिरकत की , स्वामीनारायण संप्रदाय के साधु ने हार्दिक को किसी हिंदू पार्टी से जुड़ने की नसीहत दी, हार्दिक ने कहा- मुझसे बड़ा कोई और हिंदू नहीं, साबित करने की जरूरत नहीं

जैसे ही प्रत्येक पंक्ति स्क्रीन पर दिखाई देती है, वीडियो अलग-अलग क्षणों में शेख मोहम्मद की दुर्लभ क्लिप दिखाता है। एक में युवा शेख मोहम्मद को घोड़े पर सवार दिखाया गया, दूसरे में उसे जीत का जश्न मनाते हुए दिखाया गया। अन्य क्लिप में भविष्य के संग्रहालय के भव्य उद्घाटन की रात और शेख मोहम्मद के एक छोटे कछुए को समुद्र की ओर जाते हुए देखने का एक सुखद दृश्य कैद किया गया।

Also read:  ठंड से ठिठुर रहा उत्तर भारत, घने कोहरे में गुम ये 11 राज्य

जैसा कि कविता में कहा गया है, “दुबई और अधिक सुंदर हो गया है…” इसके पीछे की दृष्टि के कारण। बाकी क्लिप में शहर के विभिन्न इलाकों से खूबसूरत दृश्य कैद किए गए।