English മലയാളം

Blog

भारत और आस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच नए साल में होने वाले टेस्ट को बचाने की कवायद के तहत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney) ट्रस्ट ने ब्रिसबेन टेस्ट की मेजबानी की भी पेशकश की है. न्यू साउथ वेल्स से टेस्ट खेलकर लौटने वाली टीमों को क्वीन्सलैंड सरकार से छूट नहीं मिलने की स्थिति में एससीजी ट्रस्ट ने चौथे और अंतिम टेस्ट की मेजबानी की भी पेशकश की है. सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 (COVID-19) के मामलों में इजाफे के बाद इस महीने की शुरुआत से क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) हाई अलर्ट पर है. सिडनी को सात जनवरी से तीसरे टेस्ट की मेजबानी करनी है. उत्तरी तटों पर स्थिति में सुधार हुआ है लेकिन इस तरह की आशंका है कि क्वीन्सलैंड सरकार न्यू साउथ वेल्स के साथ अपनी सीमा को बंद कर सकती है जिसका मतलब होगा के खिलाड़ी और प्रसारणकर्ता चैनल के कर्मचारी तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच सिडनी से ब्रिसबेन की यात्रा नहीं कर पाएंगे.

Also read:  IPL 2020: मुंबई इंडियंस पांचवीं बार बनी चैंपियन, फिर रोहित ने छठी ट्रॉफी कैसे जीती

सिडनी क्रिकेट एवं स्पोर्ट्स ग्राउंड ट्रस्ट के चेयरमैन टॉनी शेपर्ड ने ‘द ऐज’ से कहा, ‘‘अगर जरूरी हुआ तो हम दो टेस्ट का आयोजन कर सकते हैं, कोई समस्या नहीं है. मौजूदा हालात में हालांकि मेलबर्न तीसरे टेस्ट की मेजबानी के प्रबल दावेदार के रूप में उभरा है। मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट भी खेला जाना है. सीए ने हालांकि कहा है कि तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड उनकी प्राथमिकता है. शेपर्ड ने कहा, ‘‘हमने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को स्पष्ट कर दिया है कि हमने लचीलापन अपनाया है और सिडनी टेस्ट की मेजबानी गंवाने पर हमें बेहद निराशा होगा और यह हमने न्यू साउथ वेल्स सरकार के समर्थन से किया है.

Also read:  KXIP vs RR: बेन स्‍टोक्‍स की अगुवाई में RR के बल्‍लेबाजों ने दिखाई चमक, किंग्‍स XI को 7 विकेट से हराया

न्यू साउथ वेल्स ने अक्टूबर में सीए की मदद की थी जब काफी लंबी चर्चा और बातचीत के बाद क्वीन्सलैंड के स्वास्थ्य विभाग ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर लौटने वाले भारतीय और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 14 दिन के पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग की स्वीकृति देने से इनकार कर दिया था. शेपर्ड ने कहा, ‘‘सिडनी ने मदद की थी, न्यू साउथ वेल्स सरकार ने समर्थन दिया था, एलीट और सामुदायिक स्तर पर प्रतिनिधित्व की बात करें तो न्यू साउथ वेल्स आस्ट्रेलिया का क्रिकेट केंद्र है। हमारे यहां आस्ट्रेलिया में सबसे अधिक भारतीय प्रवासी रहते हैं.

Also read:  पीवी सिंधु रिटायर नहीं हो रहीं:ट्वीट में पहले लिखा- I RETIRE, फिर लिखा- खेल से नहीं, निगेटिविटी और थकान से

उन्होंने कहा, ‘‘एससीजी आस्ट्रेलिया का सबसे ऐतिहासिक मैदान है, दुनिया का दूसरा सबसे ऐतिहासिक मैदान। यह विशेष स्थान है. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मैच के आयोजन के लिए काफी समर्थन किया है और इसे सफल बनाने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे. क्वीन्सलैंड सरकार के सूत्र ने कहा है कि वे सीए के साथ बातचीत कर रहे हैं लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि राज्य सिडनी के साथ अपनी सीमा को बंद करने के आदेश की आठ जनवरी तक समीक्षा नहीं करेगा।