English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-25 101910

हैती शरणार्थियों को ले जा रही एक नौका रविवार तड़के बहामास के निकट पलट गई, जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य को बचा लिया गया। यह नौका न्यू प्रोविडेंस से करीब सात मील दूर पलटी।

 

प्रधानमंत्री फिलिप ब्रेव डेविस ने एक बयान में बताया कि मृतकों में 15 महिलाएं, एक पुरुष और एक शिशु शामिल है। उन्होंने कहा कि बचाए गए लोग स्वास्थ्य कर्मियों की निगरानी में है।

Also read:  1.1 डिग्री दिल्ली का तापमान ! 15 साल में सबसे ठंडा नया साल, घने कोहरे का भी कहर

वही, डेविस ने बताया कि जांचकर्ताओं के अनुसार, दोहरे इंजन वाली नौका स्पष्ट रूप से मियामी के लिए शनिवार रात करीब एक बजे बहामास से रवाना हुई थी, जिसमें कम से कम 60 लोग सवार थे। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए आपराधिक जांच शुरू की गई है कि यह मानव तस्करी का मामला तो नहीं है।

Also read:  अग्निपथ योजना के खिलाफ कई राज्यों में प्रदर्शन, कांग्रेस नेता चिदंबरम ने उठाए सवाल

इसी के साथ डेविस ने कहा कि, ”मैं अपनी सरकार और बहामास के लोगों की ओर से इस त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी सरकार सत्ता में आने के बाद से इन खतरनाक यात्राओं के खिलाफ सचेत करती रही है।” हैती में हत्या और अपहरण की घटनाओं में बढ़ोतरी और विभिन्न गिरोहों की हिंसा के कारण बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर जा रहे हैं।

Also read:  तमिलनाडु: तंजावुर में मंगलवार देर रात रथ यात्रा ( Rath Yatra) के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख