English മലയാളം

Blog

वैक्सीनेशन (Vaccination) की रफ्तार बढ़ाने के लिए सरकार ने वक्त की बंदिश खत्म कर दी है. अब जनता सुविधानुसार 24×7 कोरोना का टीका लगवा सकती है. इसकी घोषणा खुद स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने की है. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया है कि सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता समाप्त कर दी है. देश के नागरिक अब 24×7अपनी सुविधानुसार टीका लगवा सकते हैं. PM देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके समय की कीमत बखूबी समझते हैं. समय की ये सुविधा अब सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों पर लागू होगी

Also read:  वैक्सीन का पहला डोज़ लेने के 22 दिनों बाद मेडिकल स्टूडेंट की मौत

बता दें कि देश में कोरोना के खिलाफ 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. पहले चरण में लाखों हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया था. पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को प्राथमिकता दी गई थी. 1 मार्च से वैक्सीनेशन ड्राइव का दूसरा चरण शुरू हुआ है. इस चरण में 60 से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 से ऊपर की उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा.

Also read:  'स्किन टू स्किन कॉन्टैक्ट के बिना छूना यौन अपराध नहीं' वाले बॉम्बे HC के फैसले पर SC ने लगाई रोक

भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में बुधवार को फिर वृद्धि देखने को मिली है. आज 15000 के करीब नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि मंगलवार को यह आंकड़ा 12,000 से थोड़ा अधिक था. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 14,989 नए COVID-19 केस दर्ज हुए हैं. इसके साथ देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,11,39,516 हो गई है. इस दौरान यानी बीते 24 घंटे में  98 मरीजों की मौत हुई है. देश में अब तक 1,57,346 मरीजों की मौत हुई है.