English മലയാളം

Blog

ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त का जश्न खत्म भी नहीं कर पाई थी कि एक खबर ने उसे झकझोकर कर रख दिया। टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर चोटिल होकर पूरे सफेद गेंद प्रारूप से बाहर हो गए हैं। मतलब 2 तारीख को कैनबरा में होने वाले आखिरी वन-डे के साथ-साथ चार तारीख से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भी वह टीम के साथ नहीं होंगे।

स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की चोट के बाद वार्नर का भी इस तरह चला जाना, भारत के लिए किसी राहत से कम नहीं होगा। टीम इंडिया के खिलाफ लगातार दो मैचों में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज वार्नर फील्डिंग के दौरान घायल हो गए थे, जिसके बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया था।

Also read:  Aus vs Ind: रोहित और ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, रिपोर्ट..प्रशंसकों ने बीसीसीआई पर उठाए सवाल

सीरीज के शुरुआती दो मैच में 69 और 83 रन बनाने वाले इस खब्बू बल्लेबाज की जगह टी-20 सीरीज में डार्सी शॉर्ट को जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने बताया कि, ‘वार्नर 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैच की टेस्ट सीरीज से पहले अपनी परेशानी पर काबू पाना चाहेंगे। दूसरी ओर दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भी आराम दिया गया है। कमिंस भी  आखिरी वन-डे और पूरी टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे, इसके पीछे ऑस्ट्रेलिया का मकसद अपने खिलाड़ियों को श्रृंखला से पहले पूरी तरह फिट रखना है।

Also read:  हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

सिडनी में रविवार को खेले गए दूसरे वन-डे की दूसरी पारी में यह हादसा हुआ। 390 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की पारी के चौथे ओवर में वार्नर चोटिल हुए। जब शिखर धवन ने मिड ऑफ की तरफ शॉट खेला, जिसे रोकने के लिए उन्होंने अपनी बाईं तरफ डाइव लगाई, इसी दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। वार्नर इसके बाद लड़खड़ाते हुए मैक्सवेल और टीम के स्टाफ की मदद से पवेलियन लौट गए। फिर एक्स-रे के लिए उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा।

Also read:  भारतीय महिला टीम ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह