English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-11 114441

बीजेपी नेता आलोक वत्स ने कहा कि योगी के 80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत वाले बयान को मुस्लिमों से जोड़ने की कोशिश की जा रही है जबकि उन्होंने मुस्लिमों की बात नहीं की थी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के 80 बनाम 20 वाले बयान को लेकर सियासी बवाल खड़ा हो गया। बीजेपी नेता आलोक वत्स ने योगी के बयान को मुस्लिमों से जोड़ने की निंदा की और स्पष्ट किया कि 20 प्रतिशत में अपराधी और पाकिस्तान समर्थकों समेत अन्य शामिल हैं।

Also read:  Arnab Goswami: जेल से छूटने के बाद टीवी स्टूडियो पहुंचे अर्नब ने उद्धव ठाकरे को दी चुनौती

मुख्यमंत्री ने हाल ही में कार्यक्रम में कहा था कि आगामी चुनाव 80 बनाम 20 फीसदी के बीच होगा। दरअसल, उनके (योगी आदित्यनाथ) द्वारा बताए गए आंकड़े मोटे तौर पर उत्तर प्रदेश में हिंदुओं और मुसलमानों के अनुपात से मेल खाते हैं। चुनाव से पहले योगी के इस बयान को विपक्ष वोटों के धुव्रीकरण से जोड़कर देख रहा है।

बीजेपी नेता आलोक वत्स ने एनडीटीवी के कार्यक्रम में कहा कि योगी के 80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत वाले बयान को मुस्लिमों से जोड़ने की कोशिश की जा रही है जबकि उन्होंने मुस्लिमों की बात नहीं की थी। बीजेपी नेता ने कहा, “योगी ने जिस 20 प्रतिशत की बात की है, उसमें 9 प्रतिशत अपराधी और असामाजिक तत्व, 3.5 प्रतिशत जमीन पर कब्जा करने वाले, दो प्रतिशत महिलाओं पर अत्याचार करने वाले, 2 प्रतिशत पाकिस्तान समर्थक समेत अन्य शामिल हैं।

Also read:  एक शख्स की पत्नी इस दुनिया में कुछ ही महीनों की मेहमान, शख्स ने अपनी पत्नी की अंतिम इच्छा जानना चाहा तो उसका जवाब सुनकर उसे बहुत बड़ा सदमा

बीजेपी नेता से जब यह सवाल पूछा गया कि “2 प्रतिशत लोग पाकिस्तान समर्थक हैं” ये स्टडी किसने की है या ये आंकड़ा कहां से आया है तो उन्होंने जवाब दिया कि यह सामाजिक स्टडी है। वत्स की इस टिप्पणी पर कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस और सपा नेता हंस दिए. बीजेपी नेता ने कहा कि आप हंस क्यों रहे हैं और योगी के बयान को मुस्लिमों से क्यों जोड़ रहे हैं।

Also read:  AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने दी चेतावनी, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए नहीं तो भुगतना पड़ेगा बुरा अंजाम

आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में हिंदुओं की आबादी 79.73 प्रतिशत है जबकि मुस्लिम जनसंख्या 19.26 फीसदी है। राज्य में 0.18 प्रतिशत ईसाई और सिख समुदाय की आबादी 0.32 प्रतिशत है।