English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-05 103531

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश की राजनीति की सरगर्मी बढ़ गयी है।नेताओं का गुजरात दौरा लगातार हो रहा है। इस बार चुनाव त्रिकोणिय होने की संभावना नजर आ रही है।

 

कांग्रेस और भाजपा के अलावा मैदान में आम आदमी पार्टी (आप) भी मैदान में जमी हुई है। कुछ दिन पहले अरविंद केजरीवाल गुजरात पहुंचे थे इसके बाद रविवार को भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सूबे का दौरा किया। इस क्रम में अब एक और नाम कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का जुड़ने जा रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को यानी आज गुजरात में बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करेंगे और यहां साबरमती आश्रम में एक प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। आपको बता दें कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी अहमदाबाद के साबरमती रीवरफ्रंट पर कांग्रेस के ‘बूथ योद्धाओं’ के ‘परिवर्तन संकल्प’ सम्मेलन को संबोधित करेंगे। वह बाद में साबरमती आश्रम जाएंगे, जहां वह एक प्रार्थना सभा में शामिल होंगे और कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले महात्मा गांधी का आशीर्वाद लेंगे।

Also read:  देशभर में चीनी मोबाइल कंपनियों पर छापेमारी, कई शहरों में तलाशी जारी

10 मई को गुजरात का दौरा किया था राहुल गांधी ने

यहां चर्चा कर दें कि राहुल गांधी ने आखिरी बार 10 मई को गुजरात का दौरा किया था जब उन्होंने दाहोद शहर में आदिवासियों को संबोधित किया था। पार्टी नेताओं ने कहा कि इस बार वह आगामी चुनावों के लिए बूथ स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लामबंद करेंगे और पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। गांधी का गुजरात दौरा सात सितंबर को पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू होने से दो दिन पहले हो रहा है। यह यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी और लगभग 150 दिनों की इस पदयात्रा में 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी।

Also read:  धनोल्टी के रण में कौन मारेगा बाजी, त्रिकोणीय मुकाबला, महावीर रांगड़ से जनता जता रही प्यार

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची

इस संबंध में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तीन महीने तक चलने वाले चुनाव प्रचार अभियान की तैयारी की है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी इस दौरान प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य 15 सितंबर तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करना है।

Also read:  दिल्ली के लिए आइएमडी ने मंगलवार को येलो अलर्ट और बुधवार के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया