English മലയാളം

Blog

IND vs ENG, 1st Test Day 4 : भारत की पहली पारी 337 रन पर आउट हो गई है. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने 85 रन की पारी खेली. सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम इंगलैंड टीम से 241 रन से पीछे है. इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी शुरू करेगी. सुंदर के अलावा पंत ने 91 और पुजारा ने 73 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से डोमिनिक बेस ने 4 विकेट लिए. वहीं, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा ऑर्चर और जैक लिच को 2-2 विकेट लेने में सफल रहे.

इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और अश्विन ने पहले ही ओवर की पहली ही गेंद पर बर्न्स को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया. लंच तक इंग्लैंड के 1 विकेट 1 रन पर गिर गए हैं.  लंच के समय डॉम सिब्ली और डैन लॉरेंस क्रीज पर डटे थे। दोनों ही बल्लेबाजों ने अभी खाता नहीं खोला है

Also read:  IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टेस्ट मैच के चौथे दिन वाशिंगटन सुंदर ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक जमा दिया है तो वहीं अश्विन 31 रन बनाने के बाद जैक लिच की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर के द्वारा कैच कर लिए गए, अश्विन के रूप में भारत को 7वां झटका लगा है. दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की. 305 रन के योग पर भारत का 7वां विकेट गिरा. अश्विन के आउट होने के बाद शाहबाज नदीम बल्लेबाजी के लिए आए हैं.लेकिन सुंदर का ज्यादा साथ नहीं दे पाए. नदीम को जैक लिच ने स्लिप में कैच कराकर पवेलियन भेजा. भारत का 8वां विकेट 312 रन के योग पर गिरा. नदीम के आउट होने पर इशांत शर्मा बल्लेबाजी करने आए हैं.ल किन वो भी जल्द ही जेम्स एंडरसन का शिकार बने. इशांत 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत का 9वां विकेट 323 रन पर गिरा.

Also read:  विराट कोहली के साथ जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, टेस्ट में पहली बार लगातार दो पारियों में उड़ी गिल्ली

बता दें कि  चेन्नई में चल रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी खराब रही है और कप्तान कोहली के साथ-साथ रहाणे भी नहीं चले हैं.  इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने चार विकेट हासिल कर लिए हैं. उन्होंने कोहली और रहाणे को आउट कर भारत को तगड़ा झटका टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही दिया था.

Also read:  IPL 2020 Final Streaming आज है मेगा फाइनल, कब और कहां देख सकते हैं मुंबई-दिल्ली की टक्कर

तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट पर 257 रन बनाए थे. तीसरे दिन कोहली और अजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने के बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को अर्धशतक जमाए. पुजारा ने 73 रन बनाए जबकि पंत सिर्फ 9 रन से शतक से चूक गए. भारत को फॉलोऑन के लिए अभी भी 122 रन से ज्यादा रन चाहिए.