English മലയാളം

Blog

IPL 2020 किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 69 रन की हार से लगातार चौथी शिकस्त के बाद कहा कि अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहने के बाद जीत दर्ज करना आसान नहीं था. जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड वार्नर (David Warner) के अर्धशतकों के बाद राशिद खान और खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया. सनराइजर्स के 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम राशिद (12 रन पर तीन विकेट), खलील (24 रन पर दो विकेट) और टी नटराजन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने निकोलस पूरन (77) की तूफानी पारी के बावजूद 16.5 ओवर में 132 रन पर सिमट गई. इससे पहले बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा वार्नर (52) के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी भी की जिससे सनराइजर्स की टीम छह विकेट पर 201 रन बनाने में सफल रही.

Also read:  RCB vs KXIP: ये पहलू और विराट की 'बड़ी टक्कर' आज का मुकाबला बना रहे रोचक, जानिए पिच और अहम आंकड़ों के बारे में

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने 58 रन तक ही कप्तान सहित तीन विकेट गंवा दिए थे. राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘‘जब आप पावर प्ले में इतने अधिक विकेट गंवाते हो तो मुश्किल होती है, विशेषकर तब जब आप छह बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हो. मयंक (अग्रवाल) का रन आउट होना आदर्श शुरुआत नहीं थी, यह त्रासदी थी। इसके अलावा हमने जो भी शॉट खेले वो क्षेत्ररक्षकों के हाथों में गए. राहुल ने हालांकि डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी के लिए गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि यह सकारात्मक पक्ष रहा.

Also read:  DC vs RR: जीत के करीब पहुंचकर भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स से 13 रनों से हारी राजस्‍थान रॉयल्‍स

पंजाब की टीम को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (29 रन पर तीन विकेट) और अर्शदीप सिंह (33 रन पर दो विकेट) ने अंतिम पांच ओवर में वापसी दिलाई जिसमें सनराइजर्स की टीम 41 रन ही जोड़ सकी. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच मैचों में हम अपनी डेथ ओवर की गेंदबाजी को लेकर जूझ रहे थे लेकिन आज यह सकारात्मक पक्ष रहा. गेंदबाजों ने साहस दिखाया और वापसी दिलाई, इस तरह की शुरुआत के बाद आप उनके 230 से अधिक रन बनाने की उम्मीद कर सकते हैं. राहुल ने अर्धशतक जड़ने वाले निकोलस पूरन की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘पूरन को बल्लेबाजी करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा और वह शानदार बल्लेबाजी कर रहा है। पिछले साल भी उसे जब भी मौका मिला तो उसने ऐसा किया. सनराइजर्स के कप्तान वार्नर ने स्वीकार किया कि जब पूरन बल्लेबाजी कर रहे थे तो वह थोड़े नर्वस थे.

Also read:  IPL 2020: कमलेश नागरकोटी ने 'सुपरमैन' बन लिया कैच तो दर्शक दिर्घा में बैठे SRK ने दिया ऐसा रिएक्शन..

उन्होंने कहा, ‘‘इसका लुत्फ उठाया लेकिन जब निकोलस बल्लेबाजी कर रहा था और चार ओवर बचे थे तो थोड़ा नर्वस था. मैं बांग्लादेश में उसके साथ खेला हूं और जब वह बड़े शॉट खेलता है तो विरोधी टीम के लिए मुश्किलें पैदा करता है. राशिद के प्रति सम्मान जताते हुए वार्नर ने कहा, ‘‘राशिद को काफी सम्मान दिया जाना चाहिए, वह विश्व स्तरीय गेंदबाज है और टीम में उसका होना अच्छा है.  बेशक भुवी (भुवनेश्वर कुमार) का बाहर होना निराशाजनक है लेकिन उसके बाहर होने से अन्य खिलाड़ियों को मौका मिलेगा.