English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-15 095551

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को एमसीडी चुनाव में देरी करने के आरोप लगाते हुए बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया।आप ने बीजेपी कार्यालय के पास प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य निर्वाचन आयोग को राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम चुनाव ”टालने” के लिए कथित रूप से ”मजबूर” करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं और नेताओं ने यहां नगर निकाय चुनावों की तारीखों की घोषणा किए जाने की मांग को लेकर पार्टी कार्यालय के निकट प्रदर्शन किया।

Also read:  Bharat Bandh: किसानों का भारत बंद कल, जानिए किसे मिलेगी छूट और क्या रहेगा खुला

BJP मुख्यालय का घेराव करने की थी योजना

आम आदमी पार्टी ने भाजपा मुख्यालय के घेराव की योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस द्वारा रास्ते में अवरोधक लगाए जाने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाई। इस विरोध प्रदर्शन के कारण इलाके में यातायात बाधित हो गया, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई।

राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) एस के श्रीवास्तव पिछले सप्ताह संवाददाता सम्मेलन के दौरान एमसीडी चुनाव के लिये तारीखों की घोषणा करने वाले थे, लेकिन उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें केंद्र सरकार से ”कुछ संदेश” मिला है, इसलिए वह अभी तारीखों की घोषणा करने में असमर्थ हैं। इसके बाद से ‘आप’ इस मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साध रही है।

Also read:  Ravi Bishnoi टीम इंडिया में शामिल,अनिल कुंबले को दिया श्रेय, कही ये बातें

हार के डर से चुनाव टालना चाहती है बीजेपी

पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया था कि केंद्र की भाजपा सरकार चुनाव होने पर अपनी ”बुरी तरह हार होने” के डर से ”अनिश्चित काल” के लिए नगर निकाय चुनाव टालना चाहती है और इसी लिए वह श्रीवास्तव को ”ब्लैकमेल” कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुक्रवार को आग्रह किया था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम के चुनाव होने दें। उन्होंने कहा कि चुनाव टालने से लोकतांत्रिक प्रणाली कमजोर होती है।