English മലയാളം

Blog

IPL 2020 MI Vs KXIP: रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस (MI vs KXIP Super Over) के बीच दो सुपरओवर मुकाबले खेले गए और आखिर में पंजाब की टीम मैच जीतने में सफल रही. सुपरओवर का रोमांच के बाद मुंबई इंडियंस की ओर से प्रेस कांफ्रेंस में किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) आए. बता दें कि दूसरे सुपरओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे थे, इसके लेकर ट्विटर पर लोगों ने काफी कमेंट किए. अब इस बारे में पोलार्ड ने खुलासा किया और कहा कि, रोहित शर्मा अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे, इसी वजह से दूसरे सुपर ओवर में रोहित की जगह मैनें कप्तानी की थी. बता दें कि जब मुंबई और पंजाब के बीच दूसरा सुपरओवर खेला गया तो पंजाब की पारी के दौरान रोहित मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे थे. ऐसे में रोहित की फिटनेस को लेकर फैन्स लगातार सोशल मीडिया पर बातें कर रहे थे. पोलार्ड ने रोहित के बारे में आगे कहा कि, देखते हैं कि आगे उन्हें हुआ क्या है, वह एक फाइटर है.

Also read:  IPL 2020 Final: पोलार्ड बोले, विश्वकप फाइनल के बाद सबसे बड़ा मुकाबला है IPL का फाइनल

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) से जिम्मेदारी ले ली है और चार बार की चैंपियन टीम के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बन गए हैं. बुमराह (24 रन पर तीन विकेट) ने निर्धारित 20 ओवर में लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरण के विकेट चटकाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ पांच रन दिए. हालांकि बुमराह का यह प्रदर्शन टीम के काम नहीं आया और मोहम्मद शमी ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच को दूसरे सुपर ओवर में खींचा जहां किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की. पोलार्ड ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वह विश्व स्तरीय क्रिकेटर है. वह लंबे समय तक विभिन्न प्रारूपों में नंबर एक गेंदबाज रहा है. उसने काफी सीखा है और मुंबई इंडियन्स के लिए काफी प्रगति की है। हम उसके साथ सहज हैं. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ साल पहले हमारे पास फिट लसिथ मलिंगा थे और अब उसने (बुमराह ने) यह जिम्मेदारी ले ली है.

Also read:  AUSvIND: भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा पहला दिन, अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज मलिंगा ने निजी कारणों से इस साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया. पहले सुपर ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक मुंबई को जीत तक पहुंचाने में नाकाम रहे. दूसरे सुपर ओवर में पोलार्ड और हार्दिक पंड्या की बदौलत गत चैंपियन टीम ने 11 रन बनाए लेकिन पंजाब की टीम ने लक्ष्य हासिल कर लिया. पोलार्ड ने कहा, ‘‘बेशक फैसला करने के लिए लोग मौजूद थे, बेशक इन चीजों को देखकर हम कह सकते हैं कि हमने कहां मैच गंवाया लेकिन हमने क्रिकेट का काफी अच्छा खेल दिखाया. हमने अच्छी बल्लेबाजी की. मुंबई ने मौजूदा सत्र में दूसरा मैच सुपर ओवर में गंवाया है. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी उन्हें सुपर ओवर में हराया था.  इस हार के साथ मुंबई का लगातार पांच जीत का क्रम भी टूट गया और टीम 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.