English മലയാളം

Blog

pexels-skitterphoto-227690-1-1536×1054

कतर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मौजूदा कोविड -19 सुरक्षा स्टैंडिंग के आधार पर देशों की यात्रा सूची में नए अपडेट की घोषणा की।नए अपडेट में अधिकांश अरब देशों (फिलिस्तीन, ओमान, सोमालिया, यूएई, यमन, कुवैत, इराक, लेबनान, लीबिया, ट्यूनीशिया, कुवैत, बहरीन और सऊदी अरब, यूएई और जॉर्डन) सहित 176 देशों को अब ग्रीन लिस्टेड किया गया है। .

Also read:  पीएम मोदी कल मेरठ में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास

आठ देशों को लाल सूची में जोड़ा गया है। जिनमें अल्जीरिया, डेनमार्क, डोमिनिका, जर्मनी, ईरान, पोलैंड, स्विट्जरलैंड और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं। जॉर्डन, लातविया, मैगनोलिया और एस्टोनिया को हरी सूची में रखा गया है। इस साल की शुरुआत में स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी ट्रैफिक लाइट वर्गीकरण प्रणाली को अपडेट किया। सरकार ने पीली सूची को पूरी तरह से खत्म कर दिया और इसके बजाय असाधारण लाल देशों की सूची पेश की।

Also read:  हज 1444 की फीस को 3 भुगतानों में विभाजित किया जा सकता है

असाधारण लाल सूची के अंतर्गत आने वाले देशों में श्रेणी ए के तहत बांग्लादेश, मिस्र, भारत, इंडोनेशिया, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपींस, श्रीलंका, दक्षिण सूडान और सूडान शामिल है । श्रेणी बी में बोत्सवाना, इस्वातिनी, लेसोथो, नामीबिया, दक्षिण अफ्रीका रखा गया है। लाल सूचीबद्ध देशों के यात्रियों के विपरीत असाधारण लाल सूची के तहत देशों से कतर आने वाले आगंतुकों को बिना टीकाकरण के खाड़ी राज्य में प्रवेश करने की मनाही है।