English മലയാളം

Blog

आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कागिसो रबाडा ने अपनी धारधार गेंदबाजी से हैदराबाद की बल्लेबाजी को बर्बाद कर दिया। रबाडा ने अपनी पहले ओवर की पहली ही गेंद पर जबरदस्त यॉर्कर से डेविड वार्नर का शिकार किया। इसके बाद उन्होंने दूसरे स्पेल में हैदराबाद के मध्यक्रम में तीन खिलाड़ियों को निपटा दिया। कुल मिलाकर उन्होंने मैच में चार विकेट अपने नाम किए।

रबाडा ने इस चार विकेट के साथ ही पर्पल कैप एक बार फिर से अपने नाम कर लिया। वे अब इस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं, वे आईपीएल में दिल्ली की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के ही पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को पछाड़ दिया। मोर्कल ने 2012 में जहां 25 विकेट अपने नाम किए थे, वहीं रबाडा अब तक 29 विकेट अपनी झोली में डाल चुके हैं।

Also read:  IPL 2020: जीत के साथ Points Table में 5वें पायदान पर पहुंचा हैदराबाद, प्लेऑफ में चौथे नंबर पर पहुंचने की रेस हुई मजेदार

दिल्ली के फाइनल में पहुंचने के साथ ही अब रबाडा को आईपीएल के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका मिल गया है। दरअसल आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी भी ड्वेन ब्रावो के नाम पर दर्ज है। ब्रावो ने 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए 18 मैचों में 32 विकेट अपने नाम किए थे। यानी रबाडा को उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मुंबई के खिलाफ चार विकेट लेने होंगे।

Also read:  ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह

वैसे रबाडा पिछले सीजन में भी इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते थे, लेकिन उन्हें बीच में ही टूर्नामेंट से हटना पड़ा था। तब रबाडा ने 12 मैचों में ही 14.72 की औसत के साथ 25 विकेट चटकाए थे और दूसरे स्थान पर रहे थे। उस वक्त चेन्नई के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ने मौके का फायदा उठाते हुए 26 विकेट के साथ पर्पल कैप अपने नाम किया था।

Also read:  Ind Vs Aus 3rd T20I: दर्शक दीर्घा में दिखा विराट कोहली का 'डुप्लीकेट', देखकर भारतीय कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन